Best Top 5 horror story in hindi


दोस्तो आज हम आपके लाये है 10 horror story in hindi की कहानियां ये सभी कहानियां बहुत शानदार और धमाकेदार कहानियां है कृपया आपसे अनुरोध है कि इन कहानियों को आप पूरा पड़े तभी आपको मजा आने वाला है आइये पड़ते है इन कहानियों। को।



Best Top 5 horror story in hindi
horror story in hindi










1:- जादुई किताब, पड़ोसी का झगड़ा horror story in hindi





एक शहर में दो पड़ोसी रहा करते थे जिसमें एक पड़ोसी का मुखिया का कल्पिनिक नाम ( रवि ) था और दूसरे पड़ोसी के मुखिया का कल्पिनिक नाम ( पवन ) था। इन दोनों पड़ोसियों ने एक शहर में अपना घर बनाया था। यह पहले काफी अच्छे पड़ोसी माने जाते थे लेकिन किसी बात के पीछे इन पड़ोसी में आपस मे झगड़ा हो गया।

Best Top 5 horror story in hindi
 horror story in hindi



इन दोनों पड़ोसी में तनाव रहने लगा ये दोनों पड़ोसी अब एक दूसरे से बात भी नही करते थे। पहले तो जब यह आपस में बात करते थे तब इनकी आर्थिक स्थिति समान थी लेकिन जब इन दोनों लड़ाई हो गई तो रवि की आर्थिक स्थिति ठीक होने लगी।




क्योकि रवि का व्यवहार बहुत अच्छा था और लोग भी रवि के व्यवहार से काफी खुश रहा करते थे। इसलिए वह तरक्की करता जा रहा था और पवन की हालत खस्ता होती जा रहीं थी क्योंकि वह लोगो से ईर्ष्या रखता था और पवन की पत्नी की आदत बहुत ही ज्यादा खराब थी।




वह दूसरों की तरक्की को देखकर अक्सर जला करती थी। यही कारण था कि पवन की पत्नी को रवि की तरक्की को पचा नही पा रही थी। इसलिए वह पवन से अक्सर लड़ाई करती रहती थी वह भी रवि की तरह इस दुनिया मे तरक्की करे लेकिन पवन की पत्नी के कारण पवन के करीबियों से रवि का रिश्ता खराब होता जा रहा था।











horror story in hindi, इसलिए पवन को ज्यादा तरक्की नही मिल पा रही थी। रवि का व्यवहार बहुत अच्छा था इसलिए सभी मित्र रवि से ज्यादा मित्रता रखते थे। रवि ईश्वर पर भी बहुत ज्यादा भरोसा करता था क्योंकि वह जानता था कि ईश्वर ही संसार मे एक सबसे बड़े है उन्ही के कारण वह आज इस मुकाम पर है।




रवि सुबह उठकर नियम से पहले ईश्वर की पूजा करता था फिर बाद में किसी अन्य काम को करता था। इसी कारण से ईश्वर की कृपा रवि पर बरस रही थी। पवन की पत्नी से सब बर्दास्त नही हो पा रहा था कि उनका पड़ोसी उनसे आगे कैसे निकल गया।




वो कहते है न कि लोग अपने दुख से ज्यादा दुसरो के सुख से ज्यादा परेशान रहते है। यही हालत पवन की पत्नी के साथ भी हो रही थी वह अपने काम को छोड़कर रवि का नुकसान कैसे हो इसी बात पर अपना धयान लगाती रहती थी। वह अपने बारे में कम और रवि के बारे में ज्यादा सोचा करती थी।




खून का प्यासा शैतान horror story in hindi




पवन की पत्नी के मायके में एक तांत्रिक बाबा रहता था जो लोगो जादू टोना कर कर दिया करता था। पवन की पत्नी उस तांत्रिक को बहुत अच्छे से जानती थी। इसलिए उसने सोचा कि रवि को तांत्रिक शक्तिओ से नुकशान पहुचाया जा सकता है। वह अपना सामान बांध कर कुछ दिनों के लिए अपने मायके आ गई और अपनी जलन उस बाबा को बताई।




बाबा ने उससे कहा कि उसका काम हो जाएगा कि आपको कुछ पैसो का बंदोबस्त करना होगा। पवन की पत्नी ने उस बाबा को उतने पैसे दिए जितने वह तांत्रिक चाहता था। उस तांत्रिक ने दिलासा भी दिलाया कि आपका काम हो जाएगा आप सीधा अब घर लौट जाए।




पवन की पत्नी अपने घर को वापस आ जाती है और अपनी नजरे रवि के परिवार और रवि पर रखने लगती है ताकि वह जान सके के उसके साथ कुछ गलत हुआ है या नही। काफी दिन गुजर जाते है लेकिन रवि को किसी भी प्रकार का कोई भी नुकशान नही हुआ था उसका जीवन जैसे पहले चल रहा था वैसे ही वर्तमान में चल रहा था।




जब रवि को किसी भी तरह का कोई नुकशान नही हुआ था तब पवन की पत्नी के सीने पर सांप लौट रहा था। वह सोच रही थी उस बाबा ने तो उसको लूट तो नही लिया। वह दुबारा उस बाबा के पास जाती है और कुछ करबाकर अपने साथ दुबारा ले आती है। उस चीज को रवि के दरवाजे के पास कही ऐसी जगह छुपाती है ताकि इस चीज को कोई आसानी से देख न सके।




दायाँ का खोफनाक चेहरा




वह उस चीज को रवि के घर के छिपा देती है और फिर कुछ दिनों का इंतजार करने लगती है। पवन की पत्नी इस चीज से भी रवि का कुछ नही बिगाड़ पाती है। हारकर उस बाबा के पास फिर जाती है और उस बाबा से झगड़ने लगती है। बाबा उसकी लाचारी देख अपने गुरु का पता देता है ताकि वह उस महिला की कुछ मदद कर सके।




पवन की पत्नी उस बाबा के गुरु के पास जाती है और दुखड़ा उसको सुनाती है। वह बाबा उससे कहता है कि आपको कुछ पैसो को पूजा के लाना होगा ताकि वह उसके लिए पूजा कर सके और तंत्र विद्या दुवारा रवि को मौत के घाट उतारा जा सके। वह बाबा रवि के लिए एक जादुई किताब उठाता है उसमें लिखे मंत्र तंत्रो दुवारा एक हवन करने लगता है। उस बाबा के पास जो किताब थी वह किताब काफी पुरानी किताब थी जो उस किताब को काली किताब भी कहा जाता था।




उस किताब में हर प्रकार की तांत्रिक क्रियाए लिखी हुई थी जो किसी भी व्यक्ति के साथ कुछ भी किया जा सकता था। उस बाबा ने हवन और अपनी पूजा के जरिये एक हाँडी भेजी। ये हाँडी सिर्फ रवि के नाम पर थी। इस हाँडी का असर इतना खतरनाक था कि जिसके नाम से हाँडी को छोड़ा जाए तो उसकी मौत पक्की है।




ये क्रिया बाबा में रात के समय पर की थी क्योंकि ये क्रिया केवल रात में ही हो सकती है। वह हाँडी रवि के घर ओर बढ़ने लगती है और रवि के घर के बाहर ही आकर रुक जाती है। हाँडी कुछ देर तक रवि के घर का चक्कर लगाती है और उस बाबा के पास फिर से लौट आती है। ये सब देखकर बाबा भी हैरान हो गया था कि आखिर उसकी क्रिया असफल कैसे हुई।




बाबा उस हाँडी को कई बार रवि के घर पर भेजता है लेकिन रवि की जान लेने में असफल हो जाता है जब बाबा आखिरी बार उस हाँडी को रवि के घर भेजता है तो हाँडी लौट कर खुद उस बाबा के ऊपर गिर जाती जिसके चलते बाबा की मौत हो जाती है। इसका पता जब पवन की पत्नी को चलता है तब वह भी डर जाती है कही वह हाँडी उस पर न गिर जाए।




डर के कारण पवन की पत्नी भी किसी बुरा करने से बचने लगती है क्योंकि उसने किसी अपनी आंखों से देख लिया था कि किसी का बुरा करने की सोचोगे तो खुद का ही बुरा होता है।




दोस्तो आपको बता दे कि रवि का वह हाँडी क्यो कुछ बिगाड़ नही पाई थी क्योंकि रवि की सोच बहुत साफ थी वह किसी का बुरा नही करता था वल्कि दुसरो की मदद करता था। भगवान से सच्चा विश्वाश भी किया करता था इसलिए वह हाँडी रवि को मिली दुआओ और भगवान के आशिर्बाद की वजह से वह हाँडी कुछ नही बिगाड़ पाई थी।




अगर ईश्वर पर भरोसा हो तो और आप उनकी शरण मे हो तो कोई शक्ति आपका कुछ नही बिगाड़ सकती चाहे वह bhoot pret को या अन्य शक्ति।




दोस्तो आपको यह कहनी कैसी लगी हमे कमेंट में जरूर बताएं और अपने दोस्तों के साथ इस horror story को ज्यादातर शेयर जरूर करे आपका दिन शुभ रहे।












2:- शापित खूनी खंजर का राज





कुछ सालों पहले जब भारत के अंदर मुगलो का राज हुआ करता था तब आप भी जानते है कि लोगो के साथ क्या किया जाता था। उस जमाने मे लोगो सरेआम कत्ल कर दिया जाता था और वो भी बड़ी बेहरहमी से।




जब मुगलो ने एक रात एक गांव पर हमला किया था तब उस गांव में रहने वाले सभी गांव वालों को वह मुगल बंधी बना लेते है और उस गांव में रहने वाली महिलाओं और लड़कियों को अपने वश में कर लेते है ताकि उनके साथ वह रंगरलिया बना सके।



Best Top 5 horror story in hindi












इस गांव में रहने वाले लोग अन्य धर्म से ताल्लुक रखते है इसलिए उस गांव के लोगो को एक जेल में डाल दिया जाता है। उस मुगलो का एक सरदार होता है जो बहुत बेरहम और बहुत ज्यादा खतरनाक होता है। उस सरदार को किसी का बेरहमी से कत्ल करने में बहुत मजा आता था। वह सरदार जब और ज्यादा बेरहम हो जाता था तब उसका दुश्मन दूसरे धर्म से ताल्लुक रखता हो।




उस सरदार को कुत्ते पालने का बड़ा शौक था। उस सरदार के पास कई नस्ल के कुत्ते थे जो बहुत ज्यादा खूंखार थे वह उन कुत्तो को ज्यादातर मांस ही खिलाया करता था। जेल में बंद उस गांव के लोग जब भूख से चीख रहे थे तब वह सरदार उस गांव के एक आदमी को अपने पास बुलाता है और अपने तेजधार खंजर से उसका गला काट देता है और जब वह तड़प तड़प कर मर जाता है तब उसकी लाश को उन खूंखार कुत्तो के सामने डाल दिया जाता है।




वह कुत्ते उसकी लाश को चबा चबा खा जाते है। वह सरदार रोजाना एक कैदी को अपने पास बुलाता और उसको बेरहमी से मार दिया करता था। उस गांव के सभी लोगो को वह सरदार इसी तरह मार देता है। उस खंजर से उसने उस सरदार ने हजरों लोगो को मारा था इसलिए वह खंजर शापित हो गया था क्योंकि उस खंजर से मारने वाला की आत्माएं सभी इस खंजर में समा गई थी।




सरदार अक्सर वह खंजर अपने पास ही रखता था क्योंकि वह खंजर उसको बहुत प्यारा था। जहाँ पर वह सरदार और उसके चेले रहते थे वहां पर अब अजीब अजीब सी घटनाये होने लगी थी। मुगल सरदार के चेले रहशमयी तरीके से एक एक करके मरने लगे थे। कैसे मर रहे थे इस बात को कोई पता नही लगा पा रहा था।




सरदार तक यह बात पहुची की अचानक तरीके से उसके आदमी मर रहे है तो उसने अंदाजा लगाया कि उनकी मौत किसी सांप से काटने से हुई होगी या फिर उनको कुछ बीमारी लग गई होगी तभी उनकी मौत हुई होगी। सरदार इस बात को ज्यादा गंभीर नही लेता है। सरदार एक रात सोया हुआ होता है तो रात में कुछ आत्माएं उस खंजर पर आ जाती है और सरदार को पूरी तरह से जकड़ लेती है।




सरदार चीखने की कोशिश बहुत करता है लेकिन सरदार को वह आत्माए चीखने तक नही देती है और हिलने भी नही देती है। कुछ आत्माएं सरदार के जिश्म में गस्ती है और उसका खंजर निकाल कर उसका गला काट देती है। सरदार तड़प तड़प कर मर जाता है। वह सभी आत्माएं उस खंजर में दुबारा समा जाती है और सरदार के चेलो पर हमला करने लगती है।




चेले ज्यादातर तो मर जाते है जो बच जाते है वह अपनी जान बचाने के लिए वहां से भाग जाते है। उस जगह पर सभी आत्माओ को साया हो जाता है और वह खंजर सरदार की लाश के पास ही पड़ा रहता है। उस सरदार की लाश वही पड़ी पड़ी सड़ रही होती है और उसकी लाश को कीड़े खा रहे होते है।




100 साल बाद कुछ दोस्त इस जगह पर घूमने के लिए आते है और इस जगह को अच्छी तरह से देखने लगते है। इस जगह की हर कोने की फ़ोटो लेते है ताकि वह अपने दोस्तों के साथ इन फ़ोटो को शेयर कर सके। कुछ देर बाद इन्हें एक जगह पर हड्डियां पड़ी हुई मिलती है जो इंसानी हड्डियां होती है इन हड्डियों को देखकर वह थोड़ा डर जाते है और अंदाजा लगाते है कि यहां पर लोगो का कत्ल किया गया होगा या फिर जानवरो ने आदमियो को खा लिया होगा।




उस समय दिन था इसलिए यह लोग ज्यादा डर नही पा रहे थे यह पूरी जगह को अच्छे से देख रहे थे कि कुछ और चीजे यहां मिल सके। इन्हें जंग लगा हुआ एक खंजर दिखाई देता है जो बहुत जंग लगा हुआ था। ये लोग उस खंजर को उठा लेते है और उस खंजर को अच्छे से देखने लगते है। वह उस खंजर को अपने पास रख लेते है ताकि वह किसी ओर को इस खंजर को दिखा सके। इन लड़को को पता चल ही गया था इसी खंजर से इन सभी लोगो जरूर मारा गया होगा।




शाम होने से पहले ये सभी लोग वहां से निकल आते है और एक होटल में ठहरते है जब रात हो जाती है तब इनके साथ भी वही होता है जो उस सरदार के साथ हुआ था। जब सुबह उठकर होटल का स्टाफ इस कमरे के दरवाजे को तोड़कर देखता है तो वहां पर उनकी लाशें पड़ी थी। सब लाशो की गर्दन कटी हुई थी।




पुलिस ने पता लगाया उसको कुछ भी सुराग नही मिला वल्कि सिर्फ एक सुराग लगा वह था वह खंजर। उस खंजर को उसके बाद गहरी जमीन में गाड़ दिया जाता हैं ताकि कोई उस तक पहुच न सके।




3:- पीपल के पेड़ पर 4 भूतों का भयानक रहष्य, horror story in hindi





दोस्तो ये horror story in hindi की वह कहानी है एक पीपल का पेड़ होता है और 4 bhoot इस रहते है लेकिन भूत किस लिए इस पेड़ पर रहते है ये एक रहष्य था तो आइए जानते है पीपल पर बैठे इन चार भूतो का रहष्य।




200 साल पुराना एक पीपल का एक पेड़ था। ये पेड़ काफी ज्यादा विशाल था और देखने में भी डरावना लगता था। ये पेड़ एक बड़े से कस्वे में रेलगाड़ी की पटरी के बारे में था। ये पेड़ कस्वा से लगभग 1 किलो मीटर दूरी पर था।



Best Top 5 horror story in hindi
 horror story in hindi







कस्वे के ज्यादातर लोगो का कहना था कि इस पेड़ पर रात को कुछ अजीब हरकते होती दिखाई देती है। लोगो का मानना था कि इस पेड़ पर रात भूत आकर रहते है अगर कोई आदमी इस पेड़ की तरफ रात में जाता है तो ये भूत उस आदमी को परेशान करते है। ये कहना उस कस्वे के रहने वाले किसानों का था जो कभी कभी रात में अपने खेत की सिंचाई करने के लिए खेत पर काम किया करते थे।




ये सभी किसान इस पेड़ पर रहने वाले भूतो के बारे में अच्छी तरह से जानते थे जो अपने खेत पर पर रात में काम कर चुके थे। लेकिन अभी तक ये रहष्य बना हुआ था कि भूत इस पेड़ पर ही रात को क्यो रुका करते है। लोगो ने इस पेड़ पर रहने वाले भूतो से छुटकारा पाने का कोई विचार बनाया क्योकि किसान अक्सर रात में ही अपनी जमीन पर सिचाई किया करते थे ये उन किसानों के लिए समश्या थी जिनके खेत उस पेड़ के आस पास में हुआ करते थे।




horror story in hindi, इन भूतो ने किसी को घातक नुकशान तो नही पहुचाया था लेकिन फिर भी लोग इन भूतो से अक्सर डरा करते थे और रात को इस पेड़ की तरफ नही जाते थे। इसका निवारण निकालने के लिए किसानों ने एक योजना बनाई की ये भूत इस पेड़ पर कैसे आये ये रहष्य पता चल गया तो इन भूतो से छुटकारा पाया जा सकता है लेकिन इनका रहष्य कैसे पता चले ये बात अब तक पहेली बनी हुई थी।




एक किसान ने इस पहेली को भी सुलझा लिया उसने सभी किसानों को बताया कि उसकी नजर में एक बाबा है जो एक मंदिर पर रहते है और मंदिर की वह सेवा करते है वह इसका हल जरूर हमको बताएंगे। सभी किसानों ने उस किसान की बात मानी और सभी किसान उस बाबा के पास पहुचे जो उस मन्दिर पर रहते थे। उन सभी किसानों ने उस बाबा से निवेदन किया और अपनी परेशानी को बाबा को बताया। बाबा ने उन सभी किसानों की बात को अच्छी तरह से समझा और किसानों को अगले दिन आने को कहा।




बाबा माँ काली के पुजारी थे वह रात को माँ काली की पूजा कर कर ध्यान लगाया करते थे इसलिए उन किसानों के लिए अगले दिन आने को कहा था। रात होते ही बाबा ने माँ काली की पूजा की और फिर बाद में ध्यान में बैठ गए। वह उस जगह को ध्यान में खोज रहे थे जो जगह भूतो से ग्रसित थी। इस पूरे रहष्य को बाबा ध्यान में ढूढ़ने लगते है कुछ देर बाबा को सारा रहष्य पता चल जाता है। बाबा उस जगह का सारा रहष्य किसी पर्चे पर लिखकर रख लेते है ताकि वह किसानों को अगले दिन सारी सच्चाई को उन किसानों को बता सके।




अगले दिन किसान बाबा के पास पहुच जाते है और बाबा से उस जगह के रहष्य के बारे में जिनके लेने लगते है। बाबा उन सभी किसानों को ये बताते है कि उस पेड़ के कुछ दूर पर चार लाशें दफन जो उस पेड़ के काफी करीब है इन चार लोगों का बेरहमी से कत्ल किया गया था और उनकी लाशें उस जगह पर दफना दी गई थी। इन चारों की मौत अकाल मृतु थी इस लिए इनकी आत्मा आज भी उस पेड़ पर रहती है।




इन चार लोगों का कत्ल लगभग 70 से 80 साल पहले हुआ था। इनकी आत्मा आज भी भटक रही है क्योंकि इनकी आत्माओ को अभी तक शांति नही मिली है। किसानों ने बाबा से उन भूतो से छुटकारा पाने का उपाय पुझा तो बाबा ने बताया कि उस जगह को 7 से 8 फिट तक खोदो और उस जगह से जो भी हड्डियां मिले उनको निकाल लो। उन चार लोगों की हड्डियों को किसान निकाल लेते है और बाबा उन हड्डियों को लेकर कुछ मंत्र फूंककर उन हड्डियों पर गंगा जल झिडकते है।




पीपल के पेड़ को लाल धागे से बांधा जाता है ताकि उस पेड़ पर कोई भी भूत प्रेत दुबारा आ न सके। ऐसा करने से कुछ दिन बाद उन भूतो को मुक्ति मिल जाती है और किसानों की समश्या भी खत्म सी हो जाती है। किसान भी रात में इस पेड़ की तरफ़ जाने लगते है उनको किसी भी हरकत का वहां होने का कोई भी एहसास नही होता।




4:- जिन्न की गजब की दोस्ती, horror story in hindi




दोस्तो इस horror story in hindi में हम बताने जा रहे है कि जिन्न की अनोखी दोस्ती के बारे में। अगर किसी से भी दिल से दोस्ती हो जाये तो वह दोस्ती कितनी अनमोल होती है इसका अंदाजा लगाना बेहद ही मुश्किल होता है। चाहे वह एक जिन्न हो या फिर कोई जानवर आपके साथ जारी जिंदगी उस दोस्ती के खातिर बिता देता है तो आइए पड़ते है जिन्न की अनोखी दोस्ती की kahani को।

Best Top 5 horror story in hindi
 horror story in hindi



एक लड़की का एक लड़के से प्रेम प्रसंग चल रहा था। लड़का काफी अमीर था लेकिन लड़की काफी गरीब थी। लड़का उस लड़की से शादी करने का बहाना बनाकर उससे अपने मन की बात पूरी करा लेता था। इसके चलते लड़की गर्भवती हो गई। लड़की को गर्ववती हुए 6 महीने हो गए थे जब लड़के को इस बात का पता चला कि वह उस बच्चे का बाप बनने वाला है। तो उस लड़की से दूरी बनाने लगा और कहने लगा इस बच्चे को अस्पताल में जाकर गिरा दो ताकि वह इस झंझट से छुटकारा पा सके।




लेकिन लड़की शादी करने के लिए लड़के से कह रही थी। लड़का शादी करने को विल्कुल भी तैयार नही था क्योंकि वह लड़की गरीब परिवार से संबंध रखती थी और उस लड़की की जाति भी कुछ ओर थी। लड़के के परिवार वाले भी उस लड़की को अपनी घर की बहू नही बनाते और लड़के को इस हरकत पर घर से बाहर निकाल देते इस बात का डर लड़के को खाये जा रहा था इसलिए लड़का उस लड़की से शादी नही करना चाहता था।




जब लड़का शादी करने को नही मान रहा था तब लड़की को पूरा पता चल जाता है कि वह उससे शादी नही करेगा। लड़की अंदाजा लगाती है कि अगर उसके घर वालो को इसका पता चला तो वह वैसे ही जान से मार देंगे और उसने कुछ गलत किया तो उसके साथ उसका बच्चा भी मारा जाएगा। उसने उस बच्चे को इस दुनिया मे लाने का फैसला कर लिया। जहा पर उस लड़की का परिवार रहता था वहां से दूर कही चली जाती है ताकि उस तक कोई पहुच न सके।




वह लड़की अनजान जगह पर जाकर रहने लगती है और जब काम उस लड़की को नही मिलता है तो भीख मांगकर अपना गुजारा करती है लेकिन कुछ समय के बाद उस लड़की काम मिलना शुरू हो जाता है वह लोगो के घरों में बर्तन साफ करना घर का काम करना ये सब करने लग जाती है। उसके जो पैसा मिलता था वह अपना खर्च चलाने लगती है। लड़की का अच्छा काम देखकर मालिक भी उस लड़की को अच्छा समझने लगे थे और उस लड़की पर भरोसा भी करने लगे थे।




वही पर रहकर वह अपने बच्चे को जन्म देती है और उसके पिता का नाम भी उस लड़के का बताती है जो उस लड़की का प्यार था। वह लड़की अपने बच्चे का पालन पोषण सही से करने लगती है। वह चाहती थी उसको चाहे कुछ भी परेशानी का सामना करना पड़े लेकिन उसके बच्चे को किसी तरह का कोई दुख न मिले। वह दूसरों के घर पर काम करके अपने बच्चे का पालन पोषण कर रही थी।




उस माँ ने इस तरह से अपने बच्चे को बड़ा किया था और कुछ पैसे अपने बच्चे के लिए संभाल कर रखे थे कि उसका बच्चा जब बड़ा हो जाएगा तब उसके काम मे यह पैसे आ जाये। उसका बच्चा जबान तो गया लेकिन एक लड़की के प्यार में पड़ गया जब तक उसकी माँ को इस बात का पता चलता तब तक बहुत देर हो चुकी थी क्योकि लड़की के पिता को इस बात का पता चल चुका था कि उसकी लड़की का चक्कर इस लड़के से चल रहा है।




लड़की का बाप काफी पैसे वाला था इसलिए वह किराये के गुंडों से उस लड़के मरवाना चाहता था। इस बात की भनक जब उस लड़के की माँ को लगती है तो उस लड़के की माँ लड़के जो लेकर उस जगह भाग जाती है ताकि उसके बच्चे को कुछ न हो सके। माँ अपने जीवन की सारी हकीकत अपने बच्चे को बताती है ताकि वह सही से समझ पाए और उसको सारी सच्चाई का भी पता चल जाये।




लड़के को जब ये पता चलता है कि उसकी माँ के साथ कितना गलत हुआ है तब वह लड़का उस लड़की को भूल जाता है जो लड़की उस लड़के का सच्चा प्यार थी। वह लड़का सर्फ माँ की सेवा में लग जाता है वह काम भी करने लगता है और अपनी माँ का अच्छे से ख्याल रखने लगता है। वह किसी गलत काम को करने से डरता है ताकि उसकी माँ को कोई भी परेशानी न आए।




कुछ समय ही बीता था कि उस लड़की के पिता को इनका पता चल चुका था। लड़की के पिता ने जहाँ पर माँ बेटे रह रहे थे उस जगह पर उन गुंडो को भेजा। वह गुंडे उस जगह पर रात में गए और लड़के को उठाकर अपने साथ ले गए। उस लड़के को उन गुंडो ने एक पहाड़ी पर ले जाकर के गोलियां मारी और उसको पहाड़ी से नीचे फेंक दिया।




लड़के की माँ बहुत बुरी तरह से अपने बच्चे के लिए रो रही थी। वह सोच रही थी कि उसका बच्चा पता नही किस हालात में होगा। वह सिर्फ भगवान से प्राथना ही कर सकती थी और उसके हाथ मे कुछ नही था। लड़का पहाड़ी के नीचे बेहोश पड़ा हुआ था लेकिन उसकी सांसे अभी तक चल रही थी। लड़का अभी तक जिंदा था।




उसी पहाड़ी के नीचे एक तपस्वी रहता था जो कई सालों से वहां पर रहकर ईश्वर की तपस्या करता था। तपस्वी कुछ जड़ी बूटी लेने के लिए उन जड़ी बूटियों को ढूंढ रहा था तभी उस तपस्वी की नजर उस लड़के पर पड़ती है। वह देखता है कि खून में लत पत कौन पड़ा है और उसके पास जाता है। देखता वह एक जबान लड़का है और उसकी सांसे अभी तक चल रही है। लड़के को उठाकर वह अपनी कुटिया में ले जाता है और उसके शरीर से सारी गोलिया निकालता है और जड़ी बूटियों से उसका इलाज करता है। वह लड़का धीरे धीरे ठीक होने लगता है।




जब वह लड़का पूरी तरह से ठीक हो जाता है तब अपनी और अपनी माँ की दास्तान उस तपस्वी को बताता है। तपस्वी उसकी सारी बातें सुनते रहते है और वह भी भावुक हो जाते है। लड़के को कहते है सब कुछ ईश्वर देख रहा है वह कभी चुप नही बैठता वह सबका इंसाफ करता है।




वह लड़का अपनी माँ के लिए भी विचलित हो जाता है कि उसकी माँ इस समय कैसी हालत में होगी। तपस्वी लड़के को दिलासा देते है उसकी माँ ठीक है लेकिन तेरे लिए परेशान बहुत रहती है। लड़का तुरंत वहां से निकलने लगता है ताकि वह अपनी माँ के पास जल्दी से जा सके लेकिन तपस्वी उस लड़के को वही पर रोक लेता है कि और कहता है कि तुम कहा जा रहे है। लड़का जबाब में कहता है कि में अपनी माँ के पास जा रहा हूँ तो तपस्वी उसको समझाता है कि अभी तुझे दूसरा जन्म मिला है और फिर से मरना चाहता है तो तपस्वी से लड़के ने पुझा ऐसा क्यों।




तपस्वी ने जबाब दिया अगर तू अपनी माँ के पास गया तो तेरी माँ तो खुश हो जाएगी लेकिन तेरी मौत देखने के लिए वह जिंदा रह नही पाएगी।




लड़के पुझा क्यो




तपस्वी ने कहा कि उन गुंडो को पता चला कि तू अभी तक जिंदा है तो वह तुझे दुबारा मारने जरूर आएंगे और अब की बार तेरी मौत पक्की है क्योंकि ईश्वर भी हर किसी को एक बार मौका देता है। जब तू मर जाएगा तो तेरी भी माँ भी तेरे साथ मारी जाएगी।




लड़का समझ गया और तपस्वी से पुझा अब मुझे क्या करना चाहिए।




तपस्वी ने कहा अपनी माँ का दूध का कर्ज उतारना चाहता है तो सुन मेरी बात तुझे मरना तो आज कल है लेकिन कुछ करके मरेगा तो तेरे मरने पर दुनिया तुझ पर फक्र करेगी।




तपस्वी कहता है कि यहां से 50 किलो मीटर दूर एक पहाड़ी है तू वहां जा पर एक तुझे गुफा दिखाई देगी तू उस गुफा में चला जाना। तुझे गुफा के अंदर गुफा अंधेरा मिलेगा इसलिए साथ रोशनी के लिए अपने कुछ लेकर जाना। उस गुफा में तुझे एक एक सुराई नजर आयेगी उस सुराई में एक jinn सदियों से बंद है और उस गुफा में जाने की आज तक किसी हिम्मत नही हुई। अगर तू उस जिन्न को अपने कबजे में कर सकता है तो तू पूरी दुनिया पर राज करेगा। ये गुंडे या कोई शक्ति तेरा कुछ भी नही बिगाड़ पाएगी।




लड़का अपने जज्बे के साथ उस मिशन पर निकल पड़ता है और उस गुफा तक पहुचता है। कपड़े में आग लगाकर उजाला करके आगे बढ़ने लगता है। लड़के को एक पुरानी सी दिख रही सुराई दिख जाती। लड़का उस सुराई के पास जाता है और उसको खोल देता है। उस सुराई से एक भयानक जिन्न बाहर निकलता है। जोर जोर से हसने लगता है वह अपने इंसान को देखकर आग बबूला हो जाता है। उस लड़के को मारने की कोशिश करता है लेकिन जैसे वह कोशिश करता है लेकिन लड़के को वह छू भी नही पाता है क्योंकि उस लड़के के साथ उसका माँ का आशिर्बाद था और तपस्वी का सर पर हाथ था। इस वजह से वह जिन्न उस लड़के को छू भी नही पा रहा था।




लड़ने ने देखा कि ये जिन्न बहुत घमंडी है तब उसने उस जिन्न को उसी सुराई में बंद करने की बात कही और साथ मे बताया कि जिसने तेरी जान बचाई तू उसी को मारना चाहता है तो उस जिन्न ने उस लड़के से माफी मांगता है। जिन्न कहता है कि तुम इतने शक्तिशाली हो कि में तुम्हारा कुछ नही बिगाड़ पाया तो तुममें इतनी शक्ति आई कहा से। लड़का कहता है जिस बेटे पर माँ का आशिर्बाद हो उसे दुनिया की कोई शक्ति हरा नही सकती। जिन्न ये बात सुनकर काफी खुश हुआ और उस लड़के को हुकुम मेरे आका पुकारने लगा तो लड़के ने कहा कि में किसी का आका या मालिक नही सब का मालिक ऊपरवाला है में किसी अपना गुलाम नही बना सकता। तुम मुझे सिर्फ दोस्त के नाम पर पुकारो बस इतना ही बहुत है।




horror story in hindi, ये बात जिन्न के दिल मे ओर भी ज्यादा घर कर गई। वह जिन्न उस लड़के को दिल से अपना दोस्त मानने लगा। जिन्न के साथ लड़का अपने माँ के घर पर आया लेकिन उसकी माँ जिन्न दिख रहा था वह केवल उस लड़के को ही वह जिन्न दिखता था। माँ अपने बेटे को देखकर बहुत खुश हुई और बाद में रोने लगी कि अगर वह गुंडे फिर यहां आ गए तो तुझे फिर उठाकर ले जाएंगे। बेटे ने माँ को दिलासा दिलाया कि अब उसके बेटे कुछ नही होगा। उसने कहा माँ अब मेरी चिंता मत करो और अपनी सेहत का खयाल रखो।




कुछ दिन बाद जब उस लड़के के जिंदा होने की खबर उन गुंडो को लगती है तो गुंडे रात में उस लड़के को फिर से उठाकर कर ले जाते है लेकिन उस समय उसकी माँ को इस बात की कोई खबर नही थी कि उनका बेटा उन गुंडो के हाथ मे दुबारा पहुच चुका है। माँ उस वक्त गहरी नींद में सोई हुई थी। वह गुंडे लड़के को उसी पहाड़ी पर ले जाते है और उस लड़के को पहाड़ी पर खड़ा कर कर फिर गोलियां चलाने लगते है लेकिन उसी वक्त उस दोस्त जिन्न वहां पर पहुच जाता है उन सभी गोलियों को लगने से फूलों में बदल देता है। ये सब देख गुंडे भी हैरान हो जाते है कि आखिर गोलियां फूल क्यो बन रही है।




जब गोलियों से काम नही चल रहा होता है तो वह गुंडे हॉकी से हमला करने के लिए लड़के की तरफ आगे बढ़ते है जैसे ही लड़के के नजदीक आते है उनके सामने 20 फुट का जिन्न खड़ा नजर आता है। वह सभी इस जिन्न को देखकर डर जाते है और कहते है कि इससे अब कैसे लड़ें ये इंसान तो है ही नही वल्कि शैतान जैसा है। फिर से वह जिन्न पर गोलियां चलाने लग जाते है जिन्न को गोलियों का कुछ भी असर नही हो रहा था वल्कि वह वहां पर खड़ा होकर हश रहा था। गुंडो के सामने सिर्फ रास्ता भागने का बचा था उन गुंडो ने उसी रास्ते को ही चुना और वहां से भागने लगे। लेकिन जिन्न के सामने कैसे भाग सकते थे। जिन्न ने सभी को भागने नही दिया और उनको और भी डराने लगा क्योकि उन्हें मारने के लिए लड़के ने मना कर दिया था इसलिए वह जिन्न उन्हें सिर्फ डरा ही रहा था।




जिन्न बाद में सबको चेताया कि अगर दुबारा उसके दोस्त के आस पास दिखे तो अबकी बार तुम सभी मारे जाओगे। ये कहकर जिन्न ने सबको वहां से भगा देता है। वह जिन्न उस लड़के की परछाई की तरह रक्षा करता है और उसकी शादी भी उस लड़की से कर देता है जिससे लड़का प्यार करता है। माँ भी खुश रहने लगती है क्योंकि उनका बेटा रातो रात तरक्की करता जा रहा था।




दोस्ती उसी को कहते है जो दिल से निभाई जाए। दोस्ती सिर्फ प्यार देखती है अगर दोस्ती पैसा देखने लगे तो समझना कि ये दोस्ती सच्ची दोस्ती नही है।




5:- मनहूस बिल्ली का आतंक, horror story in hindi




ये कहानी एक मनहूस बिल्ली की है जो बहुत मनहूस बिल्ली मानी जाती थी। वैसे तो पहले के लोग अक्सर बिल्लियों मनहूस मानते थे लेकिन असल मे ऐसा कुछ नही होता क्योंकि आज कल के जमाने मे घर मे पालतू बिल्लियां पाली जा रही है लेकिन हम आपको एक ऐसी बिल्ली की kahani बताने जा रहे है जो बाकई में मनहूस थी आइये जानते है इस horror story in hindi बारे में।


Best Top 5 horror story in hindi
 horror story in hindi








आपको बता चुके है कि हर घर मे इस समय पर बिल्लियां पाली जा रही है लेकिन एक शख्स ने अपने घर के एक बिल्ली पाली जिसका नाम दिया कुची। इस शख्स ने इस बिल्ली को जब छोटी थी तब गोद लिया था और इस बिल्ली को ये शख्स अच्छी तरह से पाल रहा था।




ये शख्स अपने घर मे अकेला रहता था इसलिए इसने अकेलेपन से छुटकारा पाने के लिए इस बिल्ली को इसने पाला था। इस शख्स के पास किसी बात की कोई कमी नही थी क्योंकि इसके पास वो सब कुछ था जो शानदार जीवन जीने के लिए पर्याप्त होता है।




कुछ महीनों में बिल्ली पूरी तरह से बड़ी हो गई और इस शख्स के साथ ये बिल्ली घुल मिल गई। ये शख्स भी अपनो बिल्ली से बेहद प्यार करने लगा था क्योकि ये बिल्ली इसका जीवन का हिस्सा बन चुकी थी। कुछ महीनों तक सब कुछ ठीक चलता रहा लेकिन उसके बाद बिल्ली के व्यहार में कुछ बदलाव आना शुरू हो गए। बिल्ली पहले की तरह नही रहती थी वह विल्कुल शांत रहने लगी थी।




कुछ दिन तक तो उस शख्स ने उस बिल्ली पर कोई ध्यान नही दिया लेकिन जब ज्यादा वक्त बीत गया तो उस शख्स को बिल्ली पर शक हुआ कि उसकी कुची इस तरह से क्यो रहने लगी है। उसने सोचा कि कुची की तबियत खराब है इसलिए ये ऐसा कर रही है वह शख्स उस बिल्ली को एक जानवर के डॉक्टर के पास ले जाता है और उसका जांच कराता है।




डॉक्टर उसकी पूरी जांच करता है और बताता है कि आपकी कुची किसी भी तरह की कोई परेशानी नही ये आपकी बिल्ली पूरी तरह से ठीक है। बिल्ली का मालिक बिल्ली को लेकर अपने घर आ जाता है।




बिल्ली का व्यवहार वैसा का वैसा ही रहता है। बिल्ली में कुछ भी तब्दीली नजर नही आती है। उस शख्स के घर मे भी कुछ अजीब सी हलचल शुरू होना शुरू हो गई थी। उस शख्स को रात को डरावने सपने आने लगे और उसका दिमाग भी भारी होने लगा था। उसको ऐसा लगता था जैसे उसके सिबा उसके घर मे कोई भी है जो उसको दिखाई नही देता है। वह शख्स काफी पड़ा लिखा था इसलिए आँखों देखी चीजो पर भरोसा किया करता था। एक रात उसकी बिल्ली रो रही थी वो ऐसा रो रही थी जैसे उसके साथ कोई हो और वह उससे बात कर रही हो। वह शख्स अपनी बिल्ली पास पहुचा तो बिल्ली की आंखे चमक रही थी जैसे उसमे कोई शक्ति आ गई हो। वह उस समय अपने मालिक को पहचान भी नही पा रही थी इसलिए वह अपने ऊपर हाथ भी रखने नही दे रही थी।




horror story in hindi, थोड़ी देर बाद बिल्ली चुप हो जाती है और शख्स भी अपने कमरे में चला जाता है। बिल्ली के साथ ऐसा इसलिए हो रहा था क्योंकि उस बिल्ली को आत्माये साफ साफ दिख रही थी। ऐसा इसलिए हो रहा था क्योंकि बिल्ली का दिमाग आत्माओ को आकिर्षित करता था ये बिल्ली ताकत थी या फिर अभिशाप ये बिल्ली को क्या पता था क्योंकि कोई भी जानवर सिर्फ अपने खाने पीने से मतलब रखता है। उसको अच्छा बुरा कुछ भी नही दिखता है। ये शक्ति बिल्ली में पैदाइस की थी जिसमे बिल्ली का कोई कसूर नही था। इस शक्ति के कारण आत्मा इस बिल्ली तरफ बहुत जल्दी आकिर्षित होती थी और इसके साथ जुड़ जाती थी।




इसी का दोष इसके मालिक पर पड़ रहा था। धीरे धीरे के सारी आत्मा इस घर मे बस्ती जा रही थी। आत्माओ के प्रभाव से बिल्ली के मालिक को नुकशान हो रहा था क्योंकि उसकी तबियत दिन व दिन खराब होती जा रही थी और घर मे अजीब अजीब सी घटना भी घट रही थी इसका कारण ये सभी आत्माये थी। जब बिल्ली के मालिक ने जब घर से निकलना बंद कर दिया था तब उसके पड़ोसियों को शक हुआ कि उसके साथ ऐसा क्या हुआ है जो घर मे बंद रहता है तो पड़ोसियों ने घर मे जाकर देखा कि उसकी हालत बेहद खराब हो चुकी थी। अगर समय पर वह पड़ोसी उसके घर पर नही जाते और उसको अस्पताल नही भेजते तो उसकी मौत हो जाती है।




पड़ोसियों को भी इस घर मे आकर कुछ अजीब सा लग रहा था उन्होंने घर में कुछ अजीब सी आबजे भी सुनी थी। इन अबजो को सुनकर वह पड़ोसी उस जगह गए थे जिस जगह से आबजे आ रही थी। उस जगह पर बिल्ली अजीब अजीब आबजे निकाल रही थी वह सिर्फ एक जगह पर बैठी थी। ये सब देखकर पड़ोसियों को समझ मे आ गया था कि इस बिल्ली की वजह से उसका मालिक बीमार हुआ है और घर पर भी बुरी आत्माओं का साया हो गया है। उस बिल्ली को पड़ोसी घर से निकालकर एक जंगल मे जोड़ आये जिससे कि बिल्ली भो जिंदा रहे और किसी पर आत्माओ का साया भी न रहे।




इस तरह से उन आत्माओ से उस घर से निकाला गया और घर को शुद्ध करवाया गया। वह शख्स भी ठीक हो गया और दुबारा इस घर मे रहने लगा।




दोस्तो इंसान हो या जानवर किसी किसी मे जन्म से कोई अलौकिक शक़्क्ति मिल जाती है जिसके कारण वह मनहूस हो जाता है या फिर दुसरो के लिए लकी हो जाता है। ये कमी वह जनवूझ कर नही लाता है ये सब ऊपरवाला करता है। ऐसे किस्से लाखो में किसी किसी को होते है जिसमे सभी को गलत या अच्छा नही कहा जा सकता।




दोस्तो आपको ये horror story in hindi कैसी लगी हमे कमेंट में जरे बताये अगर आप इस तरह की kahani पड़ना पसंद करते है तो हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर कर ले और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले।

























Post a Comment

0 Comments