bhoot ki kahani | kya bhoot pret hote hai


दोस्तो आप सभी का मन मे सबाल रहता है क्या भूत प्रेत होते है अगर होते है तो हमे अपनी आँखों से दिखाई क्यो नहीं देते है। या फिर ये एक अफवाह है जो सदियों से फैलती आ रही है आज हम आपको बताएँगे भूत प्रेत से संबन्धित एक bhoot ki kahani के माध्यम से तो आइये जानते है भूतो प्रेत से जुड़े कुछ गहरे राज। आपसे अनुरोध है कि इस पोस्ट को पूरा पड़े तभी आपको सही से समझ मे आएगा।






bhoot ki kahani | kya bhoot pret hote hai
bhoot ki kahani




भूत प्रेत क्या है bhoot ki kahani





हम कुछ सदियों से सुनते आ रहे है एक भूत प्रेत नामक चीज होती है जो दिखाई नहीं देती है और वो भूत हम मनाव को हानि पहुचा सकती है। जब हमारा बच्चपन था तब हम भूत की कहानी बड़े बुजुर्गो से सुना करते थे। क्योकि हमे ये कहानियाँ बहुत अच्छी लगती थी और बाद मे हमे डर भी लगा करता था। डर लगने बाबजूद हम इन कहानियों को सुनना पसंद करते थे।




भूत प्रेत क्या है:- भूत प्रेत का राज आज तक कोई खोज नहीं पाया है हम आपको बता दे कि भूत प्रेत होते है या नहीं इसका सबाल कई सदियों से पूछा जा रहा है लेकिन इसका सही जबाब आज तक किसी के पास नहीं है। अगर हम वैज्ञानिक तरीके से इस सबाल को देखे तो विज्ञान इस बात को कभी नहीं मानता है और विज्ञान इसे सिर्फ एक अंधविशवाश कहता है या फिर एक कहानी।




Read More:- 2 JINN KI BHAYANAK TAKKAR




Read More:- 2 Chudailo Ki Bhayanak Tufani Takkar | Bhoot Ki Kahani




जब भी भूत प्रेत की बात हमारे बीच होती है तो हमे ये कहानी एक रोमांच से कम नहीं लगती है इसलिए हम सभी भूतो से संबन्धित कहानियाँ या फिल्मे देखना पसंद करते है। हमे अक्सर डरने का भी मजा लेने मे अक्सर मजा आने लगता है इसलिए इस बात पर सबसे ज्यादा ध्यान देते है।




भूत प्रेतो के ऊपर विज्ञान का क्या कहना है





भूत जैसी शक्तिओ के बारे मे विज्ञान का ज़्यादातर यही कहना रहा है कि भूत जैसी चीज इस दुनिया मे नहीं है। हम आपको बता दे कि विज्ञान का ये भी कहना है इस दुनिया मे भगवान जैसी भी कोई शक्ति है। अगर विज्ञान सही है तो हमे भी मानना पड़ेगा की भूत पिशाच जैसी कोई चीज नहीं है लेकिन हम आपसे पूझना चाहते है कि विज्ञान कहता है इस पूरे संसार मे भगवान जैसी भी कोई शक्ति नहीं है तो आप इस बात पर ज़्यादातर क्या कहेंगे।




ज़्यादातर लोग कहेंगे की इस संसार मे भगवान जैसी चीज है और वह इस बात को मानते भी है लेकिन कुछ लोग कहेंगे की भगवान इस संसार मे नहीं है। इस दुनिया मे हर तरह की सोच के इंसान रहते है ये सब उनकी सोच के ऊपर निर्भर करता है। विज्ञान का यहा तक भी कहना है कि आत्मा जैसी भी कोई चीज नहीं होती है लेकिन हमारे भारत मे लगभग सभी लोग मानते है कि आत्मा जैसी चीज भी होती है।




Read More:- Hindi Horror Stories Khooni Dayan Ka Qahar




Read More:- 7 khooni darvajon ka khofnaak rasta | bhoot ki kahani




प्राचीन काल का भूतो पर अंधविशवाश





हम सभी ये बात अच्छे से समझते है और हमने इस बात को पड़ा भी होगा कि भूत प्रेतो के होने या न होने की बात प्राचीन काल से चल रही है। प्राचीन काल मे भूतों के होने का विश्वाश किया जाता था। कई प्रकार के देवी देवता की उस समय पूजा भी की जाती थी। धीरे धीरे ये प्रथा पूरी तरह से इस दौर मे खत्म सी हो गई है क्योकि इस जमाने मे किसी भी व्यक्ति के पास इतना समय नहीं है कि वह भूत प्रेतो पर चर्चा करे। हाँ ये जरूर कह सकते है कि इस जमाने मे केवल मनोरंजन के लिए या फिर कुछ सबालों के लिए लोग जानना पसंद करते है।




  • धार्मिक ग्रन्थों मे आत्माओ के बारे मे क्या बताया गया है
  • आत्माओ के बारे मे हिन्दू धार्मिक ग्रन्थों मे आत्मा की होने की पुष्टि की गई है।
  • गीता मे भगवान श्री कृष्ण ने बताया है कि आत्मा होती है और वह अमर होती है आत्मा केवल अपना बदलती है न ही वह कभी मरती है।
  • कुरान मे भी आत्मा होने का जिक्र जिया है आत्मा को कुरान मे रूह बताया गया है।
  • बाइबल मे भी आत्मा होने को बताया गया है।




अगर दोस्तो ये सभी धार्मिक ग्रंथ सही कहते है कि आत्मा जैसी चीज होती है तो आपको हम क्या बताए आप खुद ही समझ गए होंगे। इन धार्मिक ग्रन्थों को कोई इंसान झूँटा नहीं बता सकता अगर इन ग्रन्थों मे लिखी हुई बातें सच है तो आत्मा होने का प्रमाण भी एक तरह से सत्य है। इस बात को चाहे कोई माने या फिर कोई न माने।




भूत प्रेत होने के कुछ राज, जानिए आप भी










  • अगर इस दुनिया मे भूत प्रेत जैसी कोई सकती नहीं है तो किसी पर हवा का चक्कर चल जाता है तो डॉक्टर इस बीमारी इलाज क्यो नहीं कर पाते है।
  • भूत प्रेत से पीड़ित मरीज़ क्यो दरगाह या फिर बाला जी स्थानो पर जाकर बिना दबाई के कैसे ठीक हो जाते है।
  • भूत प्रेत होते है पर हमे दिखाई क्यो नहीं देते है।
  • हवा होती है हम हवा को एहसास करते है महसूस भी करते है और मानते भी है हवा होती है वैसे ही शायद भूत भी होते होंगे।




भूत प्रेत होने के कुछ प्रमाण




दोस्तो जो लोग ये नहीं मानते कि भूत होते ही नहीं है हमारा भी साफ कहना है कि भूत प्रेत होते ही नहीं है लेकिन आपको थोड़ा स्पष्ट कर दे। अगर भूत प्रेत नहीं होते तो यूट्यूब पर हजारों विडियो पड़ी है जो पूरी तरह से साबित करती है आत्मा होती है। आपने भी कई सारे ऐसे विडियो देखे होंगे जो आप इन विडियो को देखकर हैरान हो गए होंगे कि आखिर ये घटना कैसे घटी। अगर आपने ऐसे विडियो देखे है तो कमेंट मे जरूर बताए।




सीसीटीवी कैमरों मे इस तरह कि घटना को रिकॉर्ड किया गया है इसकी भी विडियो आपको यूट्यूब या इंटरनेट पर मिल जाएंगी।




Read More:- haunted stories in hindi | haunted house




दोस्तो ये पोस्ट आपको कैसी लगी हमे कमेंट मे जरूर बताए अगर आप इस तरह कि कहानियाँ पड़ना पसंद करते है तो हमारे इस ब्लॉग को सब्सकीराइब जरूर करे।




NOTE:- दोस्तो हमारा कोई मकसद नहीं है अंधविशवाश फैलाने का तो पोस्ट सिर्फ मनोरंजन के लिए लिखी गई है न किसी प्रकार का अंधविशवाश फैलाने के लिए ये पोस्ट ज्ञान के ऊपर बनाई गई है इस पोस्ट को गंभीरता से न ले आपका दिन शुभ रहे है।

































Post a Comment

0 Comments