haunted stories in hindi | haunted house - Bhoot ki kahani- horror and scary stories in hindi

Thursday, June 13, 2019

haunted stories in hindi | haunted house

haunted stories in hindi | haunted house 

haunted stories in hindi | haunted house


दोस्तो आज हम आपको एक ऐसी haunted stories in hindi के बारे मे बताने जा रहे है जो यह कहानी काफी ज्यादा haunted है ये ऐसे घर की कहानी है जो पहले अच्छा घर हुआ करता था लेकिन एक श्राफ के कारण  इस घर मे खतरनाक रूहों का वास हो जाता है इसलिए ये घर haunted house मे तपदील हो जाता है। haunted stories in hindi को।

Note:- दोस्तो अगर आपको हमारी कहानियाँ पढ़नी अच्छी लगती है तो हमारी इस कहानी को पूरा पड़े ताकि आपको यह kahani सही से समझ मे आ सके और साथ ही दोस्तो हमने फेसबुक पर नया पेज बनाया है जिसका नाम bhoot ki kahani है क्रपया आप उस पेज को फॉलो कर ले ताकि हम कोई भी कहानी डाले तो आपको सबसे पहले पता चल सके। इस पेज का लिंक आपको हम अपनी कहानी के नीचे दे देंगे या आप हमारी साइट राइट साइड मे सबसे ऊपर जाकर हमारे पेज को बड़ी आसानी से फॉलो कर सकते है। 

haunted stories in hindi


दोस्तो काफी साल पुरानी बात है जब एक बड़े से घर मे एक परिवार रहा करता था। उस समय पर ये घर haunted नहीं था। एक परिवार इस घर मे उस समय पर हंसी खुशी रहा करता था लेकिन ऐसा क्या घटा इस घर मे जो ये घर पूरी तरह शापित हो गया। 


दोस्तो आज से 50 साल पहले इस घर मे एक एक परिवार रहा करता था। इस घर मे रहने वाले सदस्य 10 लोग थे जिसमे कुछ बच्चे थे और कुछ बड़े। इस परिवार मे एक सदस्य एक लड़की थी जो बहुत ज्यादा खूबसूरत हुआ करती थी। यह लड़की इतनी खूबसूरत थी कि एक बार कोई इसको देख ले तो इसका दीवाना हो जाए। इस लड़की का नाम ( कलपिनिक नाम ) रेशम था। 

इस लड़की को पाने की कोशिश कई लड़को ने की लेकिन सफल नहीं हो पाये क्योकि इस लड़की का बाप काफी ज्यादा शख्त था और गुस्से वाला भी था जिसका नाम शेर सिंह था। इस लड़की के बाप को अपनी इज्जत सबसे ज्यादा प्यारी थी इसलिए यह अपने घर मे अपनी और अपने परिवार सुरझा के लिए हथियार भी रखा करता था ताकि आपत्ति आने पर इनका इस्तेमाल वह कर सके। जो कोई भी रेशम की तरफ गलत नजर से देखता था और रेशम के बाप को इस बात का पता चलता तो वह उस आदमी को या तो मरवा दिया करता था या फिर उस आदमी को गोली मार दिया करता था। 


इसलिए कोई भी आदमी रेशम की तरफ गलत नजरिए से नहीं देखता था यहा तक की इसके घर के आस पास भी कोई नहीं भटकता था। एक बार शेर सिंह ने अपने घर की शुद्धि के लिए एक बड़ा हवन करवा की सोचता है और इसके लिए वह अच्छे ज्ञानी पंडितों को बुलबाता है जिससे की उसका शुद्धि का हवन अच्छे से हो सके और उसके घर मे शांति का वास बना रहे। इस हवन को करने के लिए 11 पंडितो को बुलाया गया था। शेर सिंह ने हवन तो करा लिया लेकिन यहा से एक कहानी का जन्म होता है। 11 पंडितों मे एक पंडित को रेशम बहुत ज्यादा पसंद आ जाती है।
haunted stories in hindi | haunted house

ये पंडित उसे पाने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहता है क्योकि इस पंडित ने जब रेशम को देखा था तभी उसे रेशम से प्यार हो गया था। वह पंडित युवा पंडित था और उसकी शादी भी नहीं हुई थी। उस पंडित का नाम (  कलपिनिक नाम ) नरेश था। नरेश को घर पर भी मन नहीं लगा करता था तो एक दिन उसने सोचा की रेशम के पिता से शादी की बात की जाए सायद उसका बाप मान ही जाए। नरेश दिल पर पत्थर रखकर शेर सिंह के यहा अपनी शादी रिश्ता लेकर पहुचा जब नरेश ने अपनी शादी बात शेर सिंह के सामने रखी तो शेर सिंह आग बबूला हो गया।

नरेश से शेर सिंह ने कहा अगर तुम जात के पंडित नहीं होते तो आज तुम इस दुनिया मे नहीं होते और साथ ये भी कहा अगर हमारे घर के आस पास तुम दिखे तो इसका इल्जाम बहुत बुरा होगा। नरेश को शेर सिंह वह से भगा देता है। नरेश पूरी तरह से रेशम के प्यार मे पागल हो चुका था वह किसी भी तरीके से रेशम को हासिल करना चाहता था। नरेश ने कई ऐसे तरीके आजमाए जिससे की रेशम को वह हासिल कर सके लेकिन वह तरीके मे नकामयाब रो रहा था। नरेश रेशम से एक तरफा प्यार करता था और उससे रेशम के बिना रहा नहीं जा रहा था।


जब कोई भी रास्ता नरेश के पास नहीं बचा तो उसने लास्ट मे जाकर एक रास्ता अपनाया था वो था मौत। नरेश ने अपने प्राण तैयागने का प्लान बना लिया था। मरने से पहले नरेश ने उस घर के लिए एक श्राफ दिया। नरेश ने उस घर के लिए कहा अगर मेरा प्यार सच्चा है और मेरी आत्मा पाक है तो आज के बाद शेर सिंह के उस घर मे कोई भी जिंदा आदमी नहीं रह पाएगा। ये कहकर नरेश ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर अपने आप को आग के हवाले कर दिया। नरेश की मौत बहुत ही खतरनाक मौत हुई थी उसका शरीर जलकर राख़ हो चुका था।

haunted house:- उसके बाद ये हुआ उस घर मे 


नरेश के श्राफ के कारण उस घर का रिश्ता कई बड़ी काली शक्तिओ से जुड़ गया था क्योकि नरेश ने अपनी आत्मा के जरिये ये श्राफ दिया था। उस घर मे खतरनाक रूहों का बसेरा होना शुरू हो गया था इसका एहसास शेर सिंह नहीं था कि उसके साथ और उसके परिवार साथ अब क्या होने वाला है। उस घर मे रात के समय पर कुछ परझाइयाँ दिखने लगी थी और कुछ रोने जैसी आबाजे आना शुरू हो गई थी। शेर सिंह के परिवार के बच्चे कुछ अचानक देखने पर रोना शुरू हो गए थे। इस पहेली को शेर सिंह सुलझा नहीं पा रहा था कि आखिर ऐसा क्यो हो रहा है। 

बच्चे दावा करते थे उन्होने वहा पर कुछ देखा है जब बार बार बच्चे ऐसा शेर सिंह से कह रहे थे तब शेर सिंह ने सोचा की कुछ तो बुरा चल रहा है इस घर मे। शेर सिंह ने एक पहुचे हुये तांत्रिक बाबा को बुलाया जिसका नाम बहुत ज्यादा चर्चित था। वह तांत्रिक बाबा अपने आप पर भरोसा रखता था कि किसी भी तरह की काली शक्ति वह मुक़ाबला कर सकता है। जब वह तांत्रिक उस घर मे कुछ शक्ति दुवारा देखता है तो वह भी हैरान रह जाता है कि इस घर मे वह काली रूहे वास कर चुकी थी हो बहुत ज्यादा खतरनाक थी लेकिन इन रूहों की शक्ति अभी तक आधी हुई थी। इसलिए शेर सिंह का परिवार अभी तक जिंदा था। 


शेर सिंह ने बाबा से प्रथना की उसे इसका निवारण बताए और और इन रूहों को घर से निकाले। बाबा इस घर मे वो सभी काम करता है जो रूहों को भगाया जा सके लेकिन इसका उल्टा असर हो रहा था क्योकि नरेश के श्राफ के अनुसार कोई भी जिंदा आदमी इस घर मे नहीं रह सकता है इसलिए इन रूहों की ताकत और भी ज्यादा बाद गई थी जिसका परिणाम बहुत बुरा हुआ। ये सभी रूहे पूरी तरह से जाग चुकी थी और उस घर मे अपना कब्जा कर रही थी। उस बाबा ने अपने मंत्रों से इन रूहों से लड़ाई की लेकिन ज्यादा देर तक वह टिक नहीं पाया। इन खतरनाक रूहों के सामने बाबा पूरी तरह हारता जा रहा था जब उन रूहों पर कोई असर नहीं हो रहा था तब वह बाबा अपनी जान बचाने के लिए वहा से भागने लगा। 

haunted stories in hindi | haunted house

इन रूहों ने उस बाबा को बेरहमी से मार दिया अब क्या था जब यह रूह सभी पावरफूल हो चुकी थी। इन रूहों मे शेर सिंह के परिवार के हर सदस्य को बड़ी बेरहमी से मारा और नरेश का पूरा परिवार इन रूहों ने निगल लिया तभी से ये घर एक haunted house बनकर रह गया। कुछ लोगो ने इस घर मे जाने की कोशिश लेकिन सभी को अपनी जान गबानी पड़ी। 

दोस्तो आपको ये हमारी कहानी कैसी लगी हमे कमेंट मे जरूर बताए अगर दोस्तो आपके साथ भी कुछ भूतिया घटा है तो हमे कमेंट मे बताए। अगर आपके पास कोई अच्छी कहानी है और आप इस कहानी को शेयर करना चाहते है तो अपनी कहानी को हमारी ईमेल आईडी पर शेयर कर दे ताकि हम सभी को आपकी कहानी दर्शा सके आपका दिन शुभ रहे। 

haunted stories in hindi 




No comments:

Post a Comment