bharat ke top 10 khatarnak imarte bhootiya place | bhoot ki kahani


भारत के टॉप टेन खतरनाक इमारते भूतिया प्लेस











bhoot ki kahani:- भारत में ऐसे कई रहश्य है जिनसे आज तक पर्दा नहीं उठ पाया है। भारत में इसी कई जगह मौजूद है जहा पर जाना अपनी मौत को सावत देना है और जगह इतनी खतरनाक और डरावनी है की आदमी की रूह काँप उठे यहाँ पर जाना सख्त माना है। आइये जानते है जगह के बारे में की यह कौन सी जगह है



1 -  भान गढ़  का किला 











bharat ke top 10 khatarnak imarte bhootiya place
bhootkikahani.in


यह किला राजस्थान में अलवर में है यह किला बहुत ज्यादा भूतिया जगह मानी जाती है यहाँ पर जाना खतरनाक सावित हो सकता है यहाँ पर भूतो का बसेरा है और यह किला पुरे तरीके से शापित माना जाता है इसलिए यहाँ पर कोई नहीं जाता है रात को तो दूर है दिन में जाने से लोग कतराते है। यह किला भूतिया जगह में से most wanted किला माना जाता है इसकी कहानी बड़ी रोचक बताई जाती है भान गढ़ 16 शताव्दी में बस्ता था 300 सालो से भान गढ़ खूब खुशहाल रहा भान गढ़  की सूंदर राजकुमारी हुआ करती थी यह राजकुमारी बहुत सूंदर थी इस राजकुमारी को हासिल करने के लिए तंत्र मंत्र की विधा में महारथ हासिल करना था वो आदमी जो राजकुमारी को पाना चाहता था। वह इस मंत्र तंत्र के जरिये राजकुमारी को हासिल करना चाहता था लेकिन ऐसा नहीं वह आदमी अपने ही काले में फस जाता है और मारा जाता है मरते वक़्त भान गढ़ वासियों श्राप दे जाता है उसका श्राप भान गढ़ को लग जाता है और एक महीने के बाद पडोशी राज्य अजब गढ़ से लड़ाई हो जाती है इस लड़ाई में राजकुमारी सहित भान गढ़  के सारे वाशी मारे जाते है। और तब से आज तक भान गढ़ पूरे तरीके से वीरान पड़ा हुआ है माना जाता है। जो लोग यहाँ पर मारे गए थे उनकी आत्मा आज भी भान गढ़ में भटकती है क्योकि उस तांत्रिक के श्राप से इन आत्माओ को अभी तक मुक्ति नहीं  और ये किला एक भूतिया किला बन चूका है इस किले शाम होने के बाद यहाँ रुकना और यहाँ जाना शख्त मना हैंbhoot ki kahani.




2 - कुलधरा गांव 











bharat ke top 10 khatarnak imarte bhootiya place
bhootkikahani.in


राजस्थान के जैसलमेर में कुधरा गांव है जो पिछले 170 सालो से वीरान पड़ा हुआ है इस गांव में रहने वाले लोग ब्रम्हांड थे इस गांव के हजारों लोग अपने कुल की इज़्ज़त बचाने के लिए इस गांव  को एक रात में ही खाली करके चले गए थे यहाँ का राजा बहुत अय्यास किसम का था  कुलधरा गांव की कुवारी लड़किओं को अपने पास बुलाता था इस कारण यहाँ से सभी ब्रम्हांड एक रात में ही सारा गांव खाली करके चले गए थे जाते जाते इस गांव के लिए श्राप दे गए थे की अब यहाँ पर कोई नहीं वस् पायेगा उस दिन से आज तक ये गांव खाली पड़ा हुआ है कहते है की यह गांव  रूहानी ताक़तों और आत्मायों के वश में है कभी ये गांव खुशहाल हुआ करता था आज ये गांव एक खण्डर में तव्दील हो गया है यहाँ आज भी उन सभी ब्रम्हांड की आबजे सुनाई देती बाजार में होने बाले शोर की आबाजे महिलाओ की चूड़ी कंगन की बजने की आबाजे सुनाई देती है ऐसा महसूस होता है की आज भी यहाँ कोई न कोई ठहलता है इन आबजो के आने से यह गांव रूह तक कपकपा देता है। सरकार ने इसकी सरहद पर फाटक वनवा दिया है दिन में तो लोग यहाँ घूमने आते है लेकिन रात होने पर यह फाटक बंद कर दिया जाता है ताकि कोई इंसान अंदर नहीं जा सके शाम होने के बाद इस गांव में प्रवेश करना शख्त मना है bhoot ki kahani.




3 - लाम्बी देहर माइंस 











bharat ke top 10 khatarnak imarte bhootiya place
bhootkikahani.in


लाम्बी देहर माइंस मंसूरी के बहार इलाके में है लाम्बी देहर माइंस अब एक भूतिया जगह है यहाँ boot pret होने का दावा किया जाता यहाँ पर लोग बताते है की यहाँ भूतो और आत्माओं का साया है लाम्बी देहर माइंस को पुरे तरीके से भूतो और आत्मायों ने गेरा हुआ है ये सब भूतिया घटना इस लिए घटी क्योकि यहाँ पर सन 1990 से पहले यहाँ पत्थरो का खनन किया जाता था यहाँ पर 50000 मजदूर काम किया करते थे यहाँ पर पत्थरों खनन के समय में लाइम यानी चुना जो हमारे शरीर में चला जाए तो हमारे फेफड़ो को जमा देता यानी हमारे फेफड़ो को पत्थर का बना देता इस कारण यहाँ पर काम करने वालो मजदूरों इस प्रकार की बीमारी का सामना पड़ा और खून की उल्टिया होनी शुरू हो गयी जिससे बहुत संख्या में यहाँ पर मजदूर मारे गए और पहाड़ी से कई बार ट्रक का गिरना  ऐसी कई घटनाये हुई यहाँ की सुरझा को अनदेखा करने के लिए सरकार लाम्बी देहर माइंस को पूरी तरीके से बंद करवा दिया गया यह अब एक वीरान जगह है यहाँ पर सिर्फ भूतो और आत्माओ का घर कहा जाता है यहाँ पर रात को लोगो की बातें करने की आबाज सुनाई देती है इस जगह से गुजरने वाले वाहन रहश्मे तरीके रोड से उतर जाते कई बार हादसे हो चुके है bhoot ki kahani.



4 - थ्री किंग्स चर्च 










bharat ke top 10 khatarnak imarte bhootiya place
bhootkikahani.in


किसी समय पर यहाँ पर पुर्तगाली तीन राजा रहा करते थे इन तीनो राजाओ में अस्कर लड़ाई होती रहती थी इन तीन राजाओ में से होल्गेर राजा बहुत इन दोनों राजाओ से गिड़ना करता था। ये राजा दोनों राजाओ को मरना चाहता था और ऐसा ही हुआ होल्गेर ने इस चर्च इन दोनों को बुलाया और ज़हर दे मार डाला जब जनता ये सब कहानी का पता चला तो जनता ने इस चर्च चारो और से घेर लिया जनता के डर से होल्गेर ने आत्म हत्या कर ली और इन तीनो की लाश को इसी चर्च में दफना दिया गया था और यह चर्च एक भूतिया चर्च बन गयी कहते है यहाँ पर जाने पर किसी होने का अहसास होता है इस चर्च में भूतो का वाश है यहाँ पर लोग जाने से डरते है। 


5- जमाली  कबाली मज्जिद 











bharat ke top 10 khatarnak imarte bhootiya place
bhootkikahani.in


माना जाता है की जमाली कबाली का निर्माण हिमायू  के राज़ में किया गया था। इस मज्जिद का निर्माण 1528 या 1529 में किया गया था  लाल पत्थर और संगेमर्मर से बनाई गई है। इस मकबरे में दो संगेमरमर की कवर है एक जमाली और दूसरी कबाली की है। यह मज्जिद दिल्ली की महरोली में मौजूद है। लोगो का कहना है की यहाँ पर भूत प्रेत और जिन्न रहते है। कई लोगो ने यहाँ आकर भूत प्रेत होने का अहसास किया है। यह बाबर के ज़माने की मज्जिद है इस मज्जिद को बाबर के ज़माने में बहुत माना जाता था। अब इस मज्जिद में भूतो प्रेतों का साया मौजूद है bhoot ki kahani.


6 - अग्रसेन की बाबड़ी 










bharat ke top 10 khatarnak imarte bhootiya place
bhootkikahani.in


अग्रसेन की बाबड़ी कनाट प्लेस से थोड़ी सी आगे है। यदि आप कनाट प्लेस में जाकर किसी पूझेंगे तो आप को वहा पर साड़ी सचाई का पता चल जायेगा। इसका कला पानी आदमी को मोहित करके आत्म हत्या करने को उकसाता था। इसके नीचे जाने तक 106 सीढ़ियों पर जाना पड़ता है। महाराजा अग्रसेन चौदवहीं शताव्दी में इसको बनबाया था। यह 60 मीटर लम्वी और 15 मीटर छोड़ी है। यहाँ पर भी भूतों का वाश माना जाता है। 



7 - रामोजी फिल्म सिटी 










bharat ke top 10 khatarnak imarte bhootiya place
bhootkikahani.in


रामोजी फिल्म सिटी हैदराबाद में मौजूद है ऐसा माना जाता है निजाम सुल्तान के इतिहास मरे गए सैनिको की आत्मा आज भी यहाँ पर भटकती है यहाँ पर इस फिल्म सिटी को देखने के लिए बहुत लोग आते है लेकिन रात को सभी वाहा से चले जाते है क्योकि रात के वक़्त भूतों का साया मडराने लगता है इसलिए सभी लोग यहाँ से चले जाते यहाँ पर काम करने बालों को यहाँ आत्मा बहुत परेशान करती है जैसे कोई लाइट मैन लाइट का काम कर रहा हो तो उसे अचानक से विजली का झटका लग जाना ड्रेसिंग रूम का बहार से लॉक हो जाना ऐसी सी कई सारी घटना घाट चुकी है इसलिए यहाँ काम करना खतरे से खाली नहीं होता कभी तो शीशे पर उर्दू से कुछ लिखा होना अजीब अजीब सी आबाजे आना परछाइयों का दिखना इस घटना आमतौर पर होती है इस जगह को आत्माओ से मुक्ति के कई उपाए कराये जा चुके लेकिन अभी तक कुछ नहीं हो पाया है 
8 - डाउ हिल 










bharat ke top 10 khatarnak imarte bhootiya place
bhootkikahani.in


डाउ हिल के  जंगलों में  बड़ो संख्या में आत्माये घूमती रहती है यह जगह कुर्शियांग में पश्चिम बंगाल में है यह भारत के मोस्ट वांटेड की लिस्ट  लाता है इस जगह पर बहुत संख्या में आत्म हत्याएं हुई है और यहाँ के जंगलों में जगह जगह पर हड्डिया भी देखने को मिल जाती यहाँ के लोगो का कहना है की दिसम्बर से मार्च महीनो की छुट्टियों यहाँ के स्कूल विक्टोरिया बॉयज में पैरों की चलने की आबाजे और चीखने चिल्लाने की आबाजे सुनाई देती है यहाँ के जंगलों में लकड़ी काटने बालो का कहना की उन्होंने यहाँ के जंगलों में एक सर कटे लाश को चलते हुए देखा है और वह लाश जंगल के पेड़ों के पास गायब हो जाती है इन की बात में कितनी सच्चाई यह हमें तो नहीं पता लेकिन यहाँ पर जाने से लोग आज भी डरते है bharat ke top 10 khatarnak imarte bhootiya place 

9 - ब्रज राजभवन प्लेस 











bharat ke top 10 khatarnak imarte bhootiya place
bhootkikahani.in


इस भवन में 1857  की दुश्मनी में विर्टिश रेजिडेंट मेजर चाल्स बूटेन की हत्या उनके दुश्मनो ने कर दी थी कहा जाता है तब से मेजर की आत्मा इस महल में भटक रही है इस समय यह भवन हैरिटेज होटल में तव्दील हो चूका है अब यहाँ पर पर्यटक ही आते है यहाँ के पर्यटकों और कर्मचारिओं ने भी मेजर की आत्मा को देखा है लेकिन इनकी आत्मा किसी कोई नुकशान नहीं पहुँचाती  है। इस मेजर की आत्मा की सिर्फ एक चीज बुरी लगती है ड्यूटी के समय चौकीदारों और हॉउस कीपरों का सोना इस भवन में मेजर की आत्मा जब चौकीदार या हॉउस कीपर को सोते हुए देखती है तो जोरदार चाटा  लगाती है। खुद कोटा की महारानी का कहना था की उन्होंने मेजर की आत्मा को देखा है।



10 - बडोग सुरंग न : 33 











bharat ke top 10 khatarnak imarte bhootiya place
bhootkikahani.in


बडोग सुरंग न : 33 यह सुरंग  बडोग ने बंबई थी इसलिए इस सुरंग का नाम  बडोग सुरंग रखा गया  बडोग ने सुरंग बनाए के लिए एक साथ दो सुरंगे खोदना शुरू कर दी जिससे उन दोनों सुरंगो का छोर किसी भूल के कारण आपस में मेल नहीं खाया  बडोग को उस जामने में एक रुपए का जुर्माना भी भरना पड़ा था इसी से दुखी होकर  बडोग ने अपने कुत्ते के साथ गोली मार कर आत्म हत्या कर ली उस दिन से आज तक  बडोग की आत्मा इस सुरंग में भटकती रहती है bhoot ki kahani.



Read More:- 7 khooni darvajon ka khofnaak rasta 








Post a Comment

0 Comments